कक्षा दसवीं के विद्यार्थियों की बेहतर तैयारी के लिए उत्कर्ष क्लासेज ला रहा है वर्कशॉप

11 फरवरी 2023: शैक्षणिक सत्र 2022-23 लगभग समाप्त होने की ओर है एवं यह बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी का समय हैl कक्षा 10वीं – CBSE की परीक्षा के लिए अब काफी कम समय बचा है और 15 फरवरी से परीक्षा शुरू होने वाली हैं। जैसे-जैसे परीक्षा नज़दीक आ रही हैं, छात्रों के लिए “तनाव” चिंता […]

कक्षा दसवीं के विद्यार्थियों की बेहतर तैयारी के लिए उत्कर्ष क्लासेज ला रहा है वर्कशॉप
कक्षा दसवीं के विद्यार्थियों की बेहतर तैयारी के लिए उत्कर्ष क्लासेज ला रहा है वर्कशॉप

11 फरवरी 2023: शैक्षणिक सत्र 2022-23 लगभग समाप्त होने की ओर है एवं यह बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी का समय हैl
कक्षा 10वीं – CBSE की परीक्षा के लिए अब काफी कम समय बचा है और 15 फरवरी से परीक्षा शुरू होने वाली हैं। जैसे-जैसे परीक्षा नज़दीक आ रही हैं, छात्रों के लिए “तनाव” चिंता का विषय हैं। NCERT के एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि कक्षा 9-12 के 80% छात्र परीक्षा और परिणामों के कारण चिंता से ग्रस्त हैं।

परीक्षा में अच्छे अंकों की चिंता अक्सर तैयारी को प्रभावित करती है। तैयारी में सुधार करने और परीक्षा संबंधी तनाव को कम करने में मदद करने के लिए, जोधपुर स्थित उत्कर्ष क्लासेज कक्षा दसवीं के छात्रों के लिए एक वर्कशॉप आयोजित कर रहा है। यह वर्कशॉप 12 फरवरी, रविवार दोपहर 3.00 बजे से उत्कर्ष क्लासेस जोधपुर के NEET JEE केंद्र में ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। वर्कशॉप में तीन प्रैक्टिस टेस्ट, तनाव और चिंता पर नियंत्रण के उपाय और परीक्षा में सफलता अर्जित करने के लिए मूल मंत्र दिये जायेंगे।

2002 में अपनी स्थापना के बाद से ही, उत्कर्ष क्लासेस ने सभी को नाम मात्र शुल्क में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया है। वर्कशॉप के बारे में बात करते हुए, उत्कर्ष क्लासेस के संस्थापक और सीईओ डॉ. निर्मल गहलोत ने कहा, “अभ्यर्थियों के लिए चिंता और तनाव अक्सर परीक्षा की तैयारी को प्रभावित करते हैं। इस समय में विद्यार्थियों की परीक्षा की तैयारी के सम्बन्ध में विशेष वर्कशॉप की आवश्यकता है l इस पहल के साथ, हमें विश्वास है कि छात्र अपने पाठ्यक्रम का परीक्षा के दृष्टिकोण से अध्ययन करेंगे और परीक्षा देने के लिए मानसिक रूप से सक्षम होंगे।”

इस वर्कशॉप में छात्रों के परीक्षा भय को दूर करने में सहायता के लिए मनोवैज्ञानिकों के सत्र भी होंगे। विषय विशेषज्ञ छात्रों को परीक्षा में अच्छा स्कोर करने में मदद करने के लिए उपयोगी टिप्स और ट्रिक्स भी देंगे।
विद्यार्थी उत्कर्ष नीट-जेईई क्लासेज, 9 वीं, डी. रोड़, सेंट एंड्रयूज हॉल के पास, सरदारपुरा जोधपुर में 12 फरवरी को या उससे पहले पंजीकरण कर सकते हैं। ऑनलाइन उम्मीदवार https://bit.ly/10thworkshop पर पंजीकरण कर सकते हैं।

उत्कर्ष क्लासेस के बारे में:
उत्कर्ष क्लासेस की स्थापना 2002 में डॉ. निर्मल गहलोत द्वारा की गयी थी l यह संस्थान आज भारत का उभरता हुआ एजुकेशन प्लेटफ़ॉर्म है जिसका उद्देश्य विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नाम मात्र शुल्क में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। उत्कर्ष स्मार्ट लर्निंग ऐप को नवंबर 2018 में लॉन्च किया गया था, वर्तमान में एक करोड़ से अधिक विद्यार्थी उत्कर्ष एप से जुड़े हुए है l उत्कर्ष एप में विभिन्न केंद्रीय और विभिन्न राज्य सरकार की भर्ती परीक्षाएं जैसे आईएएस, बैंकिंग, एसएससी, रक्षा सेवाएँ , राज्य पीएससी, शिक्षण परीक्षाओं, नीट, आईआईटी-जेईई, क्लैट जैसी अखिल भारतीय प्रतियोगी परीक्षाएं और विभिन्न राज्यों के बोर्ड की कक्षा 6वीं से 12वीं तक के स्कूली शिक्षा पाठ्यक्रम परीक्षाओं के कोर्सेंज उपलब्ध हैं। कंपनी के जोधपुर, जयपुर, दिल्ली और प्रयागराज में कॉर्पोरेट कार्यालय हैं। ऑफ़लाइन केंद्र वर्तमान में जोधपुर और जयपुर में हैं।

Website: https://utkarsh.com