उपराष्ट्रपति ने प्रसिद्ध संगीतकार श्री एस.पी. बालासुब्रह्मण्यम के निधन पर शोक व्यक्त किया

उपराष्ट्रपति ने प्रसिद्ध संगीतकार श्री एस.पी. बालसुब्रह्मण्यम के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

उनका पूरा बयान निम्नलिखित है-

“मैं एस पी बालासुब्रह्मण्यम के दु:खद निधन के बारे में जानकर स्तब्ध हूं, जिन्हें मैं कई दशकों से जानता था। यह वास्तव में संगीत की दुनिया के लिए एक अपूरणीय क्षति है और मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से गहरा भावनात्मक क्षण है। उनके असंख्य प्रशंसक उन्हें एसपीबी या बालू के नाम से बुलाते थे, वह मेरे मूल निवास नेल्लोर से थे। मेरे मन में उनके प्रति उनकी मधुर धुन, मातृभाषा के प्रति उनके प्रेम और असाधारण ढंग से प्रतिभाशाली युवा संगीतकारों की एक पूरी पीढ़ी को संवारने की वजह से बहुत सम्मान था।

मेरे सहित दुनियाभर के लाखों संगीत प्रेमियों के दिलों में उनके लिए दु:ख है। उनकी मधुर आवाज दुर्भाग्यपूर्ण वायरस की वजह से शांत हो गई। हालांकि उनकी मुस्कान, उनका विनोद प्रिय व्यवहार हमारी यादों में हमेशा बना रहेगा। गीतों की उनकी असाधारण प्रस्तुतियां हमारे कानों में बजती रहेंगी और आने वाले बहुत लंबे समय तक हमारी चेतना में गूंजती रहेंगी।

मैं इस महान संगीतकार को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्हें मुझे इतने करीब से जानने का सुख मिला है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह उनके परिवार को इस सबसे अप्रत्याशित नुकसान को सहने की ताकत दे।

Most Read