संभाग के सभी जिलों में प्रशासन एवं पुलिस आपसी संवाद एवं समन्वय

 संभागीय आयुक्त श्री सोमनाथ मिश्र ने संभाग के जयपुर, अलवर, दौसा, झुंझुनू एंव सीकर जिले की विभिन्न पंचायत समितियों में होने वाले पंचायत आम चुनाव-2020 की तैयारियों की गुरूवार को जिला कलक्टे्रट में वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से समीक्षा की। 

श्री मिश्र ने कहा कि सभी अधिकारी आपस में संवाद बनाए रखें और पूरे समन्वय के साथ निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन सम्पन्न कराएं। उन्होंने हर जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर से पोलिंग पार्टियों की स्थिति, कार्मिकों को दिए गए प्रशिक्षण, बैलेट पेपर एवं ईवीएम की तैयारी, रैण्डमाइजेशन के साथ ही चुनाव आयोग द्वारा दिए गए कोविड प्रोटोकॉल निर्देशों की पालना के सम्बन्ध में जानकारी ली। 

उन्होंने सभी कलक्टर्स को निर्देशित किया कि मीडिया में कोरोना प्रोटोकॉल एंव आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले प्रकाशित हों तो उनपर संज्ञान लेकर कार्यवाही के बारे में पे्रस को बताएं। उन्होंने सभी जिलों से निर्वाचन अधीन पंचायत समितियों, मतदान केन्द्रों पर प्रकाश, पुलिस जाब्ते, डिप्लॉयमेंट आदि की जानकारी ली। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर जयपुर श्री अन्तर िंसह नेहरा ने बताया कि अभी चार चरण में कुल 14 पंचायत समितियों में चुनाव होने हैं। उन्होंने प्रशिक्षण, मतदान दलो की रवानगी, कोविड प्रोटोकॉल पालना, मतदान दलो को सेनेटाइजर मास्क, कोविड सम्बन्धी पोस्टर आदि उपलब्ध कराए जाने की जानकारी श्री मिश्र को दी। सीईओ जिला परिषद श्री अतहर आमिर ने बताया कि सभी निर्वाचन बूथों पर वैकल्पिक प्रकाश, सेनेटाइजर, साबुन आदि की व्यवस्था कर ली गई है। 

आईजी श्री एस.सेगाथीर ने भी सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों से फ्लैग मार्च, अवैध हथियारों के खिलाफ अभियान, वैध हथियार जमा कराए जाने, आदतन अपराधियों को पाबन्द करने, अवैध मदिरा के परिवहन पर रोक, जाब्ते की स्थिति जैसे विषयों पर जानकारी ली एवं निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय श्री पुरूषोत्तम शर्मा, एसपी ग्रामीण श्री शंकर दत्त, अतिरिक्त जिला कलक्टर दक्षिण श्री शंकरलाल सैनी, सहित प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी उपस्थित थे।