जिला निर्वाचन अधिकारी ने विभिन्न प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक लेकर दिए आवश्यक निर्देश

 जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं जिला कलक्टर श्री अन्तर सिंह नेहरा ने गुरूवार को जिला कलक्टे्रट सभागार में पंचायत आम चुनाव 2020 के लिए गठित किए गए विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारियों की बैठक लेकर स्वतंत्र, निष्पक्ष, व्यवस्थित एवं सुगम निर्वाचन के लिए आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

श्री नेहरा ने बैठक में निर्वाचन कार्य में लगाए जाने वाले कार्मिकों के प्रशिक्षण, मतदान दलों के गठन, मतदान दलोें की रवानगी व्यवस्था, मतपत्रों के प्रकाशन, ईवीएम उपलब्धता, आदर्श आचार संहिता की पालना समेत पंचायत चुनाव से जुडे़ विभिन्न कार्याें के सम्बन्ध में निर्देशित करते हुए कहा कि सभी प्रकोष्ठ प्रभारी सम्बन्धित दायित्वों को निर्धारित समय में पूरा करें।  चुनाव नियंत्रण कक्ष प्रारम्भ कर आदर्श आचार संहिता की पालना, विभिन्न सूचनाओं का अपडेशन सुनिश्चित किया जाए। मतदाता सूचियों को भी अधिसूचना से पूर्व दिवस तक अन्तिम रूप दिया जाएगा। ऎसे में इनका प्रकाशन निर्धारित समय पर कर लिया जाए। श्री नेहरा ने निर्देश दिए कि मतदान केन्द्रोें पर भी छाया, पानी, शौचालय आदि की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। 

जिला कलक्टर ने निर्देशित किया कि वर्तमान में कोविड के संक्रमण की परिस्थितियों को देखते हुए पंचायत आम चुनाव 2020 में इस सम्बन्ध में जारी दिशा निर्देशों का निर्वाचन प्रक्रिया के हर स्तर पर पालन किया जाए। सभी मतदान दलों को सेनेटाइजर, मास्क उपलब्ध कराएं जाएं। प्रशिक्षण के समय भी सामाजिक दूरी की पालना कराई जाए। मतदान दलों के रवानगी स्थलों एवं वाहनों में मतदान दलों को रवाना करते हुए भी कोविड गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित की जाए।

बैठक का संचालन उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय श्री पुरूषोत्तम शर्मा ने किया। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री इकबाल खान, तृतीय श्री राजेन्द्र कविया, चतुर्थ श्री अशोक कुमार, ईस्ट श्री राजीव पाण्डे, उत्तर श्री बीरबल सिंह, दक्षिण श्री शंकरलाल सैनी सहित विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारी शामिल हुए।