कारोबारी की फेसबुक आईडी हैक कर, परिचितों और दोस्तों से मांगे पैसे 

 

अलवर. राजस्थान के अलवर  जिले में सोशल साइट हैक  होने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. जिले में लोगो की सबसे ज्यादा फेसबुक आईडी  हैक हो रही है. फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से हैकर्स लोगों से ठगी कर रहे हैं. अलवर में एक व्यवसायी की फेसबुक आईडी भी हैकर्स  ने हैक कर ली और मैसेंजर के माध्यम से लोगों से एक-एक हजार रुपए मांग की. पीड़ित को जब इस के बारे में पता चला तो उसने तुरंत साइबर सेल पहुंचकर फेसबुक आईडी को ब्लॉक कर एकाउंट को बंद कराया.

हैकर्स ने किश्त भरने को लेकर मांगे लोगों से पैसे

दरअसल शहर के कलाकन्द व्यवसायी अशोक तनेजा की हैकर ने फेसबुकआईडी हैक कर ली. फेसबुक हैक करने के बाद हैकर मैसेंजर के माध्यम से तनेजा के परिचित लोगों को मैसेज कर एक-एक हजार रुपए मांग रहे थे. पीड़ित तनेजा ने बताया कि हैकर्स ने फेसबुक मैसेंजर पर उनके परिचितों को मैसेज किया और किश्त भरने को लेकर एक हजार की मांग की. साथ ही लोगों को यह भी लिखा कि दो-तीन दिन में रिश्तेदार से लेकर वह पैसे वापस कर देंगे.

साइबर सेल ने आईडी को ब्लॉक कर एकाउंट को किया बंद 

फेसबुक आईडी हैक होने के बाद पीड़ित मोती डूंगरी स्थित साइबर सेल पहुंचे और पूरे घटनाक्रम के बारे में साइबर सेल की टीम को बताया, जिसके बाद साइबर सेल की टीम ने पीड़ित की आईडी को ब्लॉक कर एकाउंट को बंद कर दिया. पीड़ित का कहना है कि उन्हें फेसबुक की आवश्यकता भी नही रहती, इसलिए उन्होंने अपनी फेस बुक एकाउंट बंद करा दिया.