जैसलमेर में अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने पोकरण में ली अधिकारियों की बैठक

 अल्पसंख्यक मामलात, मंत्री श्री शाले मोहम्मद ने कहा है कि आम जन की समस्याओं का निस्तारण और हरसंभव विकास के अवसरों के माध्यम से सामुदायिक विकास राज्य सरकार की प्राथमिकताओं मेंं है और इस दिशा में हर स्तर पर प्रभावी एवं सार्थक कार्यवाही की जा रही है। 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की मंशा के अनुसार अभावों और समस्याओं से प्रभावितों को समय पर राहत देने तथा उनकी पीड़ाओं को दूर कर स्वस्थ पारिवारिक एवं सामाजिक विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों को त्वरित गति से सार्थक बनाएं। 

श्री शाले मोहम्मद ने रविवार को जैसलमेर जिले के पोकरण उपखण्ड मुख्यालय पर सांकड़ा पंचायत समिति सभागार में अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए। 

श्री शाले मोहम्मद ने क्षेत्रीय विकास योजनाओं, कार्यक्रमों, विभिन्न विभागों की गतिविधियों आदि की समीक्षा की और इनके संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों एवं कार्मिकों सहित सभी जन प्रतिनिधियों की यही प्राथमिकता होनी चाहिए कि समस्याओं और परेशानियों से पीड़ितों को समय पर समाधान की राहत प्राप्त हो, शिकायतों से मुक्ति प्राप्त हो तथा खुशहाली एवं विकास की मुख्य धाराओं को लाभ प्राप्त कर आम जन सुशासन का अनुभव कर सके।

श्री शाले मोहम्मद ने बुनियादी लोक सेवाओं एवं आधारभूत जन सुविधाओं से संबंधित गतिविधियों के क्रियान्वयन एवं इनसे संबंधित संरचनात्मक एवं विस्तारमूलक गतिविधियों पर विशेष जोर दिया और कहा कि इनसे जुड़े विभागों, अधिकारियों एवं कार्मिकों पर अधिक जिम्मेदारी है, जिसे समझ कर जनता की आशाओं, अपेक्षाओं एवं आकांक्षाओं पर खरा उतरें और अपने कार्यकाल को यादगार स्वरूप प्रदान करें। 

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने की दृष्टि से जारी गाइड लाईन एवं नियमों-निर्देशों व हिदायतों का पूरा-पूरा पालन करने की हिदायत भी दी।

इस अवसर पर उन्होंने जनसुनवाई भी की एवं उनका अभिनंदन भी किया गया। इस अवसर पर स्थानीय जन प्रतिनिधि अधिकारी मौजूद थे